वसूली दर के मामले में तमिलनाडु सबसे आगे है। दक्षिणी राज्य में वायरस से पीड़ित रोगियों का इलाज करते हुए कार्यकर्ता और कार्यस्थल सुरक्षा के मामले में देश में सबसे बड़े ’बड़े’ और ’बहुत बड़े’ अस्पताल हैं। जबकि चेन्नई के ओमांदुरार गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (OGMCH) को महामारी, क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज (CMC), वेल्लोर के बीच श्रमिकों की सुरक्षा के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ 'बड़े अस्पताल' (300 से 600 बेड) से सम्मानित किया गया है। , को 'बहुत बड़ी' श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है क्योंकि इसमें 600 से अधिक बेड हैं।

ओमानुर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, तमिलनाडु में निर्मित पहला अस्पताल था जो COVID रोगियों के उपचार के लिए प्रतिबद्ध था। COVID से प्रभावित इस अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों की संख्या कम है और संक्रमण के कारण कोई मौत नहीं हुई है। यह पुरस्कार मान्यता प्राप्त हेल्थकेयर संगठनों के शीर्ष निकाय, मान्यता प्राप्त स्वास्थ्य संगठनों के संघ (सीएएचओ) द्वारा स्थापित किया गया है, नेशनल इंस्टीट्यूशन ऑफ ऑक्यूपेशनल हेल्थ, इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आईसीआईसीआर) और एचएसई की ग्लोबल सोसायटी के सहयोग से। (स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावरण) पेशेवर।


"यह पुरस्कार हर साल 17 सितंबर को 'विश्व रोगी सुरक्षा दिवस' पर कार्यस्थल सुरक्षा के लिए दिया जाता है। इस साल, थीम 'स्वास्थ्य कार्यकर्ता सुरक्षा: रोगी सुरक्षा के लिए प्राथमिकता' थी," आर जयन्ती, डीन, ओजीएमसीएच ने कहा। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए पर्याप्त पीपीई के प्रावधान, उचित भौतिक दूरी बाधाएं, इलाज किए गए COVID रोगियों की संख्या और COVID में स्वास्थ्य सेवा श्रमिकों की संख्या और गैर-COVID वार्डों को सकारात्मक नहीं होने जैसे मापदंडों के आधार पर पुरस्कारों का चयन किया गया।

Related News