रोड शो के बाद गुरुवार को रायबरेली से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद, यूपीए अध्यक्ष और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2004 के लोकसभा चुनावों की बात की और कहा कि कोई अजेय नहीं है।
मोदी अजेय हैं या नहीं, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “बिल्कुल नहीं, बिल्कुल नहीं। 2004 को मत भूलना। वाजपेयी जी अजेय थे लेकिन हम जीत गए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोनिया की गूंज की। “भारतीय इतिहास में कई ऐसे लोग हुए हैं, जिन्हें यह मानने का अहंकार था कि वे अजेय हैं और वे भारत के लोगों से बड़े हैं। भारत के लोगों से बड़ा कुछ नहीं है। श्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच वर्षों में भारत के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। इसलिए चुनाव परिणाम के बाद उनकी अजेयता पूरी नजर में होगी। ”

राहुल, उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और उनके बेटे रायन नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सोनिया के साथ गए।


जबकि सोनिया ने कहा कि इस चुनाव में सरकार द्वारा नहीं किए गए काम मुख्य मुद्दों में से हैं, राहुल ने फिर से भ्रष्टाचार पर बहस के लिए प्रधानमंत्री को चुनौती दी। "दुध का दूध, पानी का पानी हो जाए," उन्होंने कहा।

नामांकन दाखिल करने से पहले, सोनिया ने एक स्थानीय कांग्रेस नेता के निवास पर पूजा की और फिर कलेक्ट्रेट के एक रोड शो में भाग लिया। उन्होंने स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण हाल के दिनों में अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा नहीं किया है और उनकी हाल की कुछ यात्राओं को स्थगित कर दिया गया है। संभावना है कि उनकी बेटी प्रियंका द्वारा उनके अभियान का ध्यान रखा जाएगा।

Related News