कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने मंगलवार 23 अगस्त को नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। मुर्मू के अध्यक्ष चुने जाने के बाद, यह कांग्रेस अध्यक्ष की पहली यात्रा है।

"अध्यक्ष, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की," राष्ट्रपति सचिवालय से एक ट्वीट पढ़ा। मुर्मू देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति और इसकी पहली आदिवासी नेता हैं। चुनाव के समय, कांग्रेस ने उनकी उम्मीदवारी का विरोध किया और संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार यह शिष्टाचार भेंट थी।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, मुर्मू ने अपना उद्घाटन भाषण दिया, जिसमें कोविड टीकाकरण की सफलता, आत्मानबीर भारत और महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था के विस्तार पर प्रकाश डाला गया।

हिमाचल चुनाव से पहले सोनिया गांधी ने सांसद राजीव शुक्ला से की मुलाकात:- सूत्रों के मुताबिक पार्टी की नेता सोनिया गांधी ने कांग्रेसी राजीव शुक्ला को फोन किया। शुक्ला जनपथ 10 की यात्रा कर रहे हैं, जहां वे श्रीमती सोनिया गांधी से मिलेंगे। हिमाचल प्रदेश के लिए चुनावी मतपत्रों के बंटवारे से ठीक पहले वह इलाके में किसी से मिलने पहुंचे थे।

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के जम्मू और कश्मीर में पार्टी सेवा से सेवानिवृत्त होने के कुछ दिनों बाद, कांग्रेस के एक प्रमुख सदस्य और "जी -23" के सदस्य आनंद शर्मा ने घोषणा की कि वह कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में "संचालन समिति"। राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले, शर्मा ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र में विरोध किया था कि उन्हें पार्टी के फैसलों से बाहर रखा गया था और उनका स्वाभिमान "गैर-परक्राम्य" था।

Related News