कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार से उनके आवास पर मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की।

गांधी सुबह चंडीगढ़ हवाईअड्डे से सीधे गायक के पैतृक गांव मूसा पहुंचे और परिवार के साथ करीब 50 मिनट बिताए। उन्होंने मूसेवाला को पुष्पांजलि भी अर्पित की।

उनके साथ पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी और पार्टी के अन्य नेताओं सहित कई कांग्रेसी नेता थे।गांधी के दौरे को देखते हुए मूसेवाला के आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

मूसेवाला की 29 मई को मानसा में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।जब हत्या हुई तब गांधी विदेश में थे और सप्ताहांत में वापस लौटे। मूसेवाला, जो पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे, 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में मनसा सीट से असफल रहे थे।

पार्टियों से अलग नेता और अन्य प्रमुख लोग मूसेवाला के पैतृक गांव में परिवार से मिलने और संवेदना व्यक्त करने के लिए जा रहे हैं।

गांधी के आगमन से कुछ समय पहले, कांग्रेस की पटियाला सांसद परनीत कौर, जिन्हें पिछले साल उनकी कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस दिया गया था, उन्हें भी गायिका के घर का दौरा किया और संवेदना व्यक्त की।

हालांकि, वह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के आने से पहले चली गईं। कौर पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहले ही मूसेवाला के माता-पिता से मिल चुके हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने सीएम मान को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि "हत्या का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) या राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को स्थानांतरित कर दिया जाए ताकि परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिया जा सके।

Related News