पटना: बिहार में नेताओं के अपराध और चरित्र के आरोपों के बाद अब संयुक्त राज्य की जनसंख्या और प्रजनन दर के मुद्दे पर बीजेपी और जनता दल आमने-सामने हैं. जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष नीरज कुमार ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पर हमला बोला है. उन्होंने बीजेपी नेता पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

प्रवक्ता अरविंद निषाद से पत्रकारों से चर्चा में नीरज कुमार ने सवाल किया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को और कितनी परेशानी होगी. संजय जायसवाल अपने एक गलत बयान को सही साबित करने के लिए नए-नए झूठे बयान दे रहे हैं. जनसंख्या वृद्धि दर पर उनकी गलत बयानी का जब पर्दाफाश हुआ है तो उन्होंने एक बार फिर जन्म दर का हवाला देकर माहौल खराब करने की कोशिश की है. नीरज कुमार ने दावा किया कि संजय जायसवाल का यह बयान भी तथ्यों और भ्रामक से अलग है.

प्रवक्ताओं ने बताया कि संजय जायसवाल ने कहा है कि किशनगंज और अररिया में जन्म दर दुनिया में सबसे ज्यादा है. पर ये सच नहीं है। फर्जी आंकड़े पेश कर लोगों को गुमराह करना चाहते हैं। प्रवक्ताओं ने कहा कि भाजपा ने जाति आधारित जनगणना और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर लगातार यू-टर्न लिया। इस संबंध में प्रवक्ताओं ने एक रिपोर्ट जारी की है।

Related News