मिशन-2019 को लेकर भाजपा पूरी शिद्दत के साथ जुटी हुई है। बीजेपी ना केवल उत्तर भारत बल्कि दक्षिण भारत के राज्यों विशेषकर तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में ऐसे चेहरे तलाश रही है, जिससे उनकी चुनावी जीत पक्की हो सके। भाजपा के अलावा आरएसएस भी दक्षिण भारत में अपने संगठन के प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। केरल में आई बाढ़ के दौरान आरएसएस ने बेहतरीन काम किया है।

इसी बीच मलयालम फिल्मों के सुपरस्‍टार मोहन लाल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करना सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि मोहन लाल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।मीडिया खबरों के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2019 में मोहन लाल केरल की तिरूवनंतपुरम लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ सकते हैं। शुरू में उन्होंने इस बात का खंडन किया था, लेकिन पीएम मोदी से मुलाकात के बाद से इस बात को लेकर चर्चा एक बार फिर से तेज हो चुकी है।

दोस्तों, आपको बता दें कि तिरूवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र से वर्तमान में कांग्रेस पार्टी से शशि थरूर सांसद हैं, उन्होंने 2014 में बीजेपी प्रत्याशी राजगोपाल को 13,000 से अधिक वोटों से हराया था। लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान केरल में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत सकी थी, लेकिन साल 2016 विधाानसभा चुनाव में बीजेपी की मत प्रतिशतता 14 फीसदी रही। भाजपा 2019 में सत्ता में लौटने के लिए अधिक से अधिक पार्टियों के साथ गठबंधन करना चाहती है। इस पार्टी की नजर दक्षिण भारत पर भी है।

Related News