अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जिन्हें दुनिया का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति कहा जाता है, आपको बता दे अमेरिका के राष्ट्रपति 24-25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे। ट्रंप पहली बार 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे। ट्रम्प का भव्य कार्यक्रम अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में प्रस्तावित है। इस बीच, डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था लगभग पूरी हो गई है।

खबरों के अनुसार अहमदाबाद डीसीपी विजय पटेल ने बताया कि सुरक्षा के लिए यहां 10,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। सुरक्षा में 25 IPS अधिकारी, 65 एसीपी, 22 पुलिस इंस्पेक्टर और 800 सब-इंस्पेक्टर सहित 10,000 से अधिक पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। हवाई सुरक्षा में विमानों का काफिला भी होगा।

काफिला अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक जेट एयर फोर्स वन के अलावा छह और विमान होंगे। बताया जा रहा है कि इसमें अलग-अलग हेलीकॉप्टर, कार और कार्गो भी होंगे। जब ट्रम्प का काफिला किसी भी देश का दौरा करता है, तो उनके अपने सुरक्षाकर्मियों होते हैं, जो सैकड़ों की संख्या में होते हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प और पीएम मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट से रोड शो करेंगे और साबरमती आश्रम पहुंचेंगे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। ट्रम्प बाद में अहमदाबाद में नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। स्टेडियम में 100,000 से अधिक लोगों को इकट्ठा करने की क्षमता है।

Related News