लखनऊ: अब पूरा राज्य रविवार को ही बंद रहेगा। शनिवार को तालाबंदी समाप्त हो जाएगी। बाजार सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे। अब तक शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी की जाती थी। यह निर्णय विकास रणनीति में तेजी लाने के लिए लिया गया है। यह आदेश इसी सप्ताह से लागू होगा। अनलॉक की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए, सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

सीएम ने कहा है कि राज्य में जो भी विकास की रणनीति बन रही है, उन्हें गति दी जानी चाहिए। इसके लिए, कृषि उत्पादन आयुक्त, अवसंरचना और औद्योगिक विकास आयुक्त, अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्ष को अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करना चाहिए। सीएम ने सभी मंडलायुक्तों को 50 करोड़ रुपये से अधिक की विकास रणनीतियों की समीक्षा करने का आदेश दिया है। स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को अवरुद्ध कर दिया जाएगा, लेकिन 21 सितंबर से स्कूल में 50 प्रतिशत शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ को बुलाया जा सकता है। इसके अलावा, 100 लोग 21 सितंबर से शादी के कार्यक्रमों, अंतिम संस्कार और अन्य धार्मिक और सामाजिक समारोहों में शामिल हो सकेंगे। इसके अलावा सुरक्षा नियमों का पालन करना आवश्यक होगा।

उधर, राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्यकर्मी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को, केजीएमयू के लगभग 11 निवासी डॉक्टरों और 15 कर्मचारियों सहित 791 लोगों की रिपोर्ट सकारात्मक आई। डॉ। राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी का एक कर्मचारी भी सकारात्मक आया है। पूर्व राज्य मंत्री समेत 16 मरीजों की मौत। इनमें से 15 मरीज राजधानी के हैं। दूसरी ओर, 551 लोगों ने कोरोना को हराया है।

Related News