लखनऊ: हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है। वास्तव में, उन्होंने जगह के शहीदों के नाम पर कई जिलों में सड़क का नाम रखा है। आप सभी को पता होगा कि पुलवामा आतंकी हमले में कई जवान शहीद हुए थे। ऐसे में सीएम ने शहीद सिपाही अजय कुमार के नाम पर id शहीद अजय कुमार ’के नाम पर गाजियाबाद के मोदीनगर थिन निवारी रघुनाथपुर रोड का नाम बदलने की सिफारिश दी है।

अब इसी तरह से कारगिल युद्ध में शहीद हुए नायक अशोक कुमार बाल्मीकि को श्रद्धांजलि देकर, मुख्यमंत्री ने शहीद नायक अशोक कुमार बाल्मीकि के नाम के साथ जिला बिजनौर में फिना से चांदपुर तक सड़क के नामकरण की सिफारिश की है। । बताया जा रहा है कि इसी तरह कानपुर देहात के सरावनखेड़ा के विकास खंड अंतर्गत रसूलपुर गोगोमू दुआरी संपर्क मार्ग का नाम he शहीद बडे सिंह ’रखा गया है। वहीं, पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए स्व। टॉफापुर रोड के माध्यम से रमेश यादव वाराणसी गांव मिल्कोपुर उमरहा को 'शहीद रमेश यादव' के नाम से अनुमोदित किया गया है। इसके अलावा, त्रिपुरा में शहीद हुए बजरंगी विश्वकर्मा की याद में अंबेडकर नगर के बरियावन से टांडा रोड का नाम 'शहीद बजरंगी विश्वकर्मा' रखा गया है।

इसके अलावा, 'जमुहाई मार्ग' का नाम शहीद सैनिक राजेश कुमार सिंह के नाम पर रखने का निर्णय लिया गया है, जो भुकुरा से होकर जौनपुर के सिद्दीकपुर मार्ग से होते हैं। वहीं, इन सभी के अलावा, पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए। अवधेश यादव की याद में चंदौली के भूपौली मार्ग के ग्राम बहादुरपुर का नाम 'शहीद अवधेश यादव' रखा गया है। और शहीद शशांक कुमार सिंह की याद में गाजीपुर में पारा कासिमाबाद मार्ग का नाम 'शहीद शशांक कुमार सिंह' सड़क के नाम पर रखा गया है।

Related News