भारतीय राजनीति से जुड़ी सटीक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ ही दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट ने सभी उम्र की महिलाओं के लिए सबरीमाला मंदिर के दरवाजे खोलने का ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट अपने पूर्व के फैसले के खिलाफ दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करने से भी मना कर चुका है।

फिलहाल देश की सर्वोच्च अदालत के इस फैसले का विरोध अभी पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है। बता दें कि मलयालम सिनेमा के अभिनेता कोल्लम थुलासी ने अपने बयान में कहा है कि महिलाओं के दो टुकड़े कर दिए जाएंगे। कोल्लम थुलासी ने कहा है कि सबरीमाला मंदिर में आने वाली महिलाओं के दो टुकड़े कर दिए जाएंगे। एक टुकड़ा दिल्ली में तो दूसरे को तिरुवनंतपुरम स्थित सीएम कार्यालय पर फेंक दिया जाएगा।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि राज्य की वामपंथी सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने का फैसला कर लिया है। इस विरोध में बुधवार को हिंदू संगठनों ने एक जबरदस्त रैली कर सड़कें जाम कर दी थी। सोचने वाली बात यह है कि इस विरोध-प्रदर्शन में महिलाओं की एक बड़ी संख्या मौजूद रही, जो उच्चतम न्यायालय के आदेश को लागू करने के सरकार के फैसले का विरोध कर रही थीं। एर्नाकुलम जिले में विभिन्न जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली।

Related News