श्रीनगर: वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से नाता तोड़कर अगले 10 दिनों में नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के बारामूला में एक रैली में उन्होंने यह भी कहा था कि अनुच्छेद 370 को कोई बहाल नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि लोगों को इस मुद्दे पर भ्रमित नहीं होना चाहिए. ऐसे में पीडीपी सुप्रीमो और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि यह गुलाम नबी आजाद की निजी राय है। इस मामले पर पूर्व सीएम प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'यह गुलाम नबी आजाद की निजी राय है. कांग्रेस ने अंग्रेजों के खिलाफ आवाज उठाई थी और उन्हें रोक दिया था।' इसी तरह जम्मू-कश्मीर में भी कई आवाजें हैं जो मानती हैं कि धारा 370 को बहाल किया जा सकता है और इस मामले को सुलझाया जा सकता है. गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को कोई बहाल नहीं कर सकता. यह संसद में दो-तिहाई बहुमत से ही संभव है।

इसके साथ ही आजाद ने लोगों से इस मामले में गुमराह न होने की गुजारिश की थी। उन्होंने कहा था कि वह लोगों को गुमराह नहीं होने देंगे। बता दें कि आजाद ने पिछले महीने कांग्रेस छोड़ने के बाद कश्मीर घाटी में अपनी पहली रैली में कहा था कि आजाद जानते हैं कि क्या किया जा सकता है और क्या नहीं. मैं या कांग्रेस पार्टी या तीन क्षेत्रीय दल आपको अनुच्छेद 370 वापस नहीं दिला सकते, और न ही बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, द्रमुक या शरद पवार।

Related News