पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के लिए सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस, वामपंथी और अन्य क्षेत्रीय दलों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

पटना में वार्षिक जनता दरबार कार्यक्रम आयोजित करने के बाद नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचेंगे और दो दिन वहीं रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, मंत्री राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा, वामपंथियों के डी. राजा, दिल्ली के अरविंद केजरीवाल और अन्य सहित कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात करेंगी।

पिछले हफ्ते पटना में कुमार ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी. जिन राज्यों में पार्टी सत्ता में नहीं है, वहां उग्र विरोध के बारे में उन्होंने भाजपा नेताओं को एक जोरदार और स्पष्ट संदेश भेजा है। 2024 में, के चंद्रशेखर राव ने "भाजपा मुक्त भारत" का नारा प्रस्तावित किया।

नीतीश कुमार ने घोषणा की कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की दो दिवसीय बैठक के दौरान लोकसभा में भाजपा का प्रतिनिधित्व 50 सीटों तक कम हो जाएगा।

के.सी. के अनुसार, नीतीश कुमार दिल्ली जा रहे थे। त्यागी, जद (यू) के प्रमुख महासचिव थे, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किन नेताओं से विशेष रूप से मिलेंगे। सूत्रों के मुताबिक, कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बिना राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात करेंगे।

Related News