हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने की मोदी सरकार से मांग की थी, अब यह बार तूल पकड़ती जा रही है । इसी कड़ी में अब केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने गुरुवार को केजरीवाल की मांग का विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि भारतीय मुद्रा पर बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की तस्वीर होनी चाहिए।


सीएम केजरीवाल ने खुद को धोखा देने का किया काम: केंद्रीय मंत्री
रामदास अठावले ने कहा, 'माननीय महात्मा गांधी जी के पास पहले से ही सभी मुद्रा नोटों पर एक तस्वीर है, लेकिन अगर किसी व्यक्ति की तस्वीर को मुद्रा पर लाया जाना है, तो बाबासाहेब अम्बेडकर जी की कुछ मुद्रा नोटों पर तस्वीर रखनी चाहिए। लंबे समय से हमारे दलित समाज से इसी तरह की मांग की जा रही है।' उन्होंने ये भी कहा की , 'मुझे लगता है कि माननीय अरविंद केजरीवाल जी, जो दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, राजनीति कर रहे हैं और नोट और वोट के बारे में भी बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास भारतीय मुद्रा पर लक्ष्मीजी और गणेशजी की तस्वीरें होनी चाहिए। केवल बयानबाजी करके, उन्होंने खुद को धोखा देने का काम किया है।'

अठावले ने साधा सीएम केजरीवाल पर निशाना
अठावले ने आगे कहा, 'अरविंद केजरीवाल जी हिंदू कार्ड का खेल खेल रहे हैं। पहले उन्होंने हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा पर हमला किया है और अब वे खुद हिंदू धर्म कार्ड खेल रहे हैं। केजरीवाल की लक्ष्मीजी और गणेशजी के फोटो की मांग करना, मुझे लगता है कि इसमें कोई तथ्य नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि नरेन्द्र मोदी जी आने वाले दिनों में गुजरात चुनाव में सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देने वाले हैं।

Related News