शिमला: देश में पिछले कुछ दिनों में अपराध बहुत बढ़ गए हैं। इस बीच, साइबर ठगों ने एक नए धोखाधड़ी रैकेट के साथ नकली खाते बनाना शुरू कर दिया है। उच्च शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर साइबर ठगों ने उनके रिश्तेदारों से पैसे की मांग की। उच्च शिक्षा निदेशक ने एसपी साइबर क्राइम से मामले को निष्पादित करवाया है। साइबर क्राइम पुलिस ने अकाउंट डिलीट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

वही एसपी साइबर क्राइम संदीप धवल ने फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से पैसे की मांग पर व्यक्तियों से पैसे जमा नहीं करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को पैसे मांगने वाले व्यक्ति को फोन करना चाहिए और संदेश की पुष्टि करनी चाहिए। उसी मामले की अब जांच की जा रही है, साथ ही अपराधियों की तलाश की जा रही है।

दूसरी ओर, राज्य में सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के ज्वालापुर में एक 36 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीजीआई ले जाते समय रास्ते में युवक की मौत हो गई। स्वास्थ्य टीम की देखरेख में पांवटा साहिब में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। बीएमओ राजपुर अजय देओल ने बताया कि युवक को नाहन मेडिकल कॉलेज से चंडीगढ़ ले जाया जा रहा था। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मृत्यु के बाद कोविद -19 परीक्षण में रिपोर्ट कोरिओना पॉजिटिव रही है। एक ही कोरोना के इस युग में, इस तरफ के मामले स्थिति को अधिक मौलिक संकट में डाल सकते हैं।

Related News