सांसद और एलजेपी चीफ चिराग पासवान बिहार विधानसभा चुनाव की वजह से चर्चा में चल रहे थे, लेकिन हिंदुस्तान के दिग्गज दलित नेता और केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रामविलास पासवान नहीं रहे. उनका 74 साल की उम्र में देहांत हो गया। रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट करके ये दुखद खबर दी, आज सुबह 10 बजे पटना में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा,आज उनका पार्थिव शरीर पटना ले जाया जाएगा।

वैसे आज हम आपको उनके जीवन से जुड़े एक सच बता रहे है, 2015 के विधानसभा चुनाव में पहली बार रामविलास की दूसरी शादी का मसला उठा था। आपको बता दे तब खुद ही पासवान जी ने खुलासा किया कि 1981 में उन्होंने पहली पत्नी को तलाक दे दिया था।

पहली पत्नी से पासवान की दो बेटियों का नाम ऊषा और आशा है। दोनों की शादी हो चुकी है और हलफनामे में पासवान पहली पत्नी से दोनों बेटियों का जिक्र भी करते आए हैं। 2014 में चिराग पासवान की राजनीतिक एंट्री से पहले तक दोनों बेटियों से पासवान के संबंध ठीक दिख रहे थे।


रामविलास पासवान के दामाद अनिल साधु ने टीवी इंटरव्यू में कहा था कि रामविलास ने कभी भी पहली पत्नी से हुई दोनों बेटियों को प्यार नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था, चिराग पासवान को तो बड़े-बड़े स्कूलों में पढ़ाया गया और हर सुख-सुविधा मुहैया कराई गई लेकिन बेटी आशा को गांव में ही पढ़ाया। पासवान ने हमेशा बच्चों में भेदभाव किया।

Related News