दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनजर सत्ता पक्ष और विपक्षी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर इन दिनों चरम पर है। इसी क्रम में भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को लेकर एक सवाल उठाया था कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से आकर वह राजस्थान का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।

इस सवाल पर सियासी पलटवार करते हुए सचिन पायलट ने कहा था कि 1969 में मैं जब ढाई साल का था, तभी राजस्थान से मेरा रिश्ता जुड़ गया। उस वक्त भारतीय जनता पार्टी बनी भी नहीं थी। जबकि वसुंधरा राजे तो राजस्थान में 22-23 साल की उम्र में आई होंगी।

बता दें कि इस साल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन बाहरी है और कौन राजस्थानी है, इस बात को लेकर सचिन पायलट और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है।

इसी संबंध में जयपुर में आयोजित दिपावली मिलन समारोह में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान में मेरी डोली आई थी और अब यहां से मेरी अर्थी ही जाएगी। लेकिन मुझ पर सवाल उठाने वाले सबसे पहले यह बताएं कि उनका पीहर कहां और उनका ससुराल कहां है।

Related News