जयपुर: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद लगातार कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इस घटना के अलावा, राजस्थान में कुछ बलात्कार की घटनाएं भी सामने आई हैं। राजस्थान के बारां में दो लड़कियों के साथ बलात्कार किया गया, जिससे काफी हंगामा हुआ। अब राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने दोनों घटनाओं की तुलना करने पर एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि बारां का मामला पूरी तरह से अलग है, लेकिन राज्य सरकार जांच कर रही है।

बारां की घटना के बारे में, अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि हाथरस में हुई घटना अत्यंत निंदनीय है, निंदा की मात्रा कम है, लेकिन दुर्भाग्य से राजस्थान के बारां में हुई घटना की तुलना हाथरस की घटना से की जा रही है। जबकि बारां में, लड़कियों ने खुद न्यायाधीश के सामने 164 का बयान स्वीकार किया है कि वे उनके साथ ज्यादती न करें और अपनी मर्जी से लड़कों के साथ बाहर जाएं। अशोक गहलोत ने कहा कि लड़कियों का मेडिकल उपचार भी किया गया और जांच के दौरान यह बात सामने आई कि लड़के भी नाबालिग हैं, जांच जारी रहेगी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि एक घटना और कार्रवाई होना अलग बात है, अगर घटना हुई है, तो कार्रवाई भी तुरंत हुई है। इस मामले की तुलना हाथरस जैसी भीषण घटना और मीडिया के एक वर्ग से करते हुए, वे राज्य और देश के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं।

Related News