राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने मौजूदा लॉकडाउन प्रतिबंधों को 17 मई तक बढ़ा दिया है। गृह विभाग ने देर रात नए दिशानिर्देश जारी किए, जिसके अनुसार इस बार को रेड अलर्ट जोन अनुशासन पखवाड़े का नाम दिया गया है। 50 की बजाय केवल 31 लोगों को ही विवाह की अनुमति दी जाएगी। इसमें 31 बैंड खिलाड़ियों को इस नंबर से बाहर रखा गया है। दूसरी ओर, शादी के लिए एसडीएम को जानकारी देने के साथ-साथ मेहमानों की सूची भी देनी होगी।

Rajasthan heading for Corona lockdown? Makes negative RT-PCR report  mandatory for travellers - राजस्थान के कुछ शहरों में भी लॉकडाउन की तैयारी?  बढ़ने लगा है कोरोना का ग्राफ - India TV Hindi

राजस्थान में, दूध, चिकित्सा और फलों और सब्जियों को छोड़कर सप्ताहांत पर सब कुछ बंद रहेगा। नई गाइडलाइन में, 17 मई तक पुराने प्रतिबंधों को जारी रखने का निर्णय लिया गया है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय, बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठान 17 मई तक बंद रहेंगे। हालांकि, सोमवार से शुक्रवार तक शराब की दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक खुली रहेंगी। कारखानों में उत्पादन जारी रहेगा।


खाद्य दुकानों, किराने का सामान और आटा मिलों को पहले की तरह सोमवार से शुक्रवार सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खोलने की अनुमति है। फल, सब्जी की गाड़ियां सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक की अनुमति दी जाएगी। मंडियां, फल और सब्जी की दुकानें सप्ताह में सात दिन सुबह 6 से 11 बजे तक खुली रहेंगी। डेयरी और दूध की दुकानों को सुबह 6 से 11 बजे और शाम को 5 से 7 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।

Rajasthan Corona Lockdown: Lockdown in restricted areas of the state till  31 December, night curfew imposed in 13 districts | Rajasthan Lockdown :  राजस्थान के 13 जिलों में 31 दिसंबर तक लगा

50 प्रतिशत यात्रियों के साथ सार्वजनिक परिवहन की बसों की अनुमति है। एक जिले से दूसरे जिले में निजी वाहनों पर प्रतिबंध बनाए रखा गया है। शादी के लिए पहले की तरह समारोह को तीन घंटे में पूरा करना है। हालाँकि राजस्थान में कई लोगों ने 3 घंटे में शादी करने के बारे में सोशल मीडिया पर विरोध किया था, लेकिन इसके बावजूद, राजस्थान सरकार ने बढ़ते संक्रमण के कारण उसी निर्णय को बरकरार रखा है।

Related News