दोस्तों, आपको बता दें कि बुधवार यानि आज राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार का अंतिम दिन है। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में तीन सभाएं कीं। बता दें कि मंगलवार शाम राहुल गांधी ने उदयपुर के सलूंबर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। जहां एक बेहतरीन नजारा देखने को मिला। दरअसल शाम 5 बजकर 26 मिनट पर जैसे ही राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर जमीन पर उतरा, तब उन्होंने गेट खुलते ही दौड़ लगा दी।

दोस्तों, आपको बता दें कि सलूंबर की चुनावी रैली में राहुल गांधी से समय से काफी लेट हो चुके थे। इसलिए जैसे ही हेलीकॉप्टर लैंड हुआ तो वे गेट खुलते ही मंच की ओर दौड़ पड़े। मंच पर पहुंचते ही उन्होंने भाषण देना शुरू किया। इसके बाद शाम 5 बजकर 58 मिनट पर उनका हेलीकॉप्टर टेकआॅफ कर गया। लेकिन इस दौरान राहुल गांधी चुनावी मंच पर बैठे हुए बार-बार घड़ी देखते रहे। अब आप सोच रहे होंगे कि राहुल गांधी बार-बार अपनी घड़ी क्यों देख रहे थे। जी हां, दोस्तों इसके पीछे असली वजह यह है कि शाम होने के बाद हेलीकॉप्टर उड़ाने की परमिशन नहीं मिलती है।

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उदयपुर के सलूंबर, झूंझुंनू के सूरजगढ़ तथा अलवर के मालाखेड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब अलवर में 4 युवाओं ने बेरोजगारी के चलते आत्महत्या कर लिया।

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव जीतने के 10 दिनों के अंदर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस राज्य में जिस तरह के फल पैदा होते हैं, उस राज्य के हर​ जिले में फूड प्रोसेसिंग की फैक्ट्रियां स्थापित की जाएंगी। इस प्रकार बेरोजगार युवा अपने ही जिले में रोजगार प्राप्त कर सकेंगे।

Related News