राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा एक अन्य पार्टी ने भी चुनावी समर में कूदने का ऐलान किया है। जी हां, दोस्तों इस राजनीतिक पार्टी का नाम है जय महाभारत पार्टी। इस पार्टी के संस्थापक भगवान श्री अनंत विष्णु देवा प्रभु जी ने कहा है कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 200 सीटों पर स्वच्छ छवि के अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी।

भगवान श्री अनंत विष्णु देवा प्रभु जी का एजेंडा

जय महाभारत पार्टी के संस्थापक ने कहा कि उन्होंने अपने 9 सूत्रीय एजेंडे में सभी धर्म, गरीब-अमीर, समाज के साथ मिलकर काम करने वाली सरकार का वादा किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस को छोड़कर किसी भी अन्य पार्टी से गठबंधन को तैयार है।

उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मियों के लिए नि:शुल्क आवास स्थान योजना, बेहतर सड़क योजना, पानी की उचित व्यवस्था और राजस्थान के सभी जगहों पर खेती के सुचारू उपाय, पेंशन योजना, बीमा योजना तथा बिना किसी व्याज के कर्ज देने का काम उनकी पार्टी करेगी।

उन्होंने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो गांरटी रोजगार योजना, छात्रवृत्ति, नि:शुल्क शिक्षा, चिकित्सा और भ्रष्टाचार नियंत्रण पॉलिसी लागू करने के अलावा कानून के लिए अलग से नीति निर्धारित करने का काम भी किया जाएगा।

कौन है श्री अनंत विष्णु देवा प्रभुजी ?

जी हां, दोस्तों आपको बता दें कि महाराष्ट्र के निवासी श्री अनंत विष्णु देवा प्रभुजी की आयु महज 34 साल है। श्री अनंत विष्णु देवा प्रभुजी के अनुसार, उनकी पार्टी के देशभर में करीब 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में ही राजस्थान में अपने कार्यकर्ताओं की पूरी फौज खड़ा कर देंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए जनता ही उन्हें धन भी देगी।

अनंत विष्णु देवा प्रभुजी ने कहा कि सम्पूर्ण भारत में नदियों को जोड़ने, बिजली उत्पादन बढ़ाकर किसानों को फ्री बिजली देने, भारत को विश्व का एक नंबर देश बनाने तथा देश में पानी की समुचित व्यवस्था के लिए उनके उम्मीदवार लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे। दोस्तों, आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव-2014 में उन्होंने करीब 20 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारे थे, लेकिन इन सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा था।

Related News