जयपुर: कोरोनावायरस संक्रमण के कारण राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ में 17 अगस्त से 19 अगस्त तक कार्य स्थगित कर दिया गया है। इसके कारण बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायकों के मामले में प्रस्तावित निर्णय पर संदेह गहरा गया है।

एक संभावित फैसला अब 19 अगस्त के बाद ही संभव होगा। जस्टिस महेंद्र गोयल ने भी पिछले शुक्रवार को मामले पर फैसला लिखना शुरू कर दिया था। अदालत का समय पूरा होने के कारण, न्यायाधीश गोयल ने फैसला लिखने के लिए 17 अगस्त को सुनवाई निर्धारित की थी। शनिवार को मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महानति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस दौरान, उन्होंने उच्च न्यायालय और सत्र न्यायालय में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भी भाग लिया।

समारोह में इंद्रजीत महान्ति के साथ बड़ी संख्या में वकील भी आए। इटियाथन हाईकोर्ट प्रशासन ने तीन दिनों के लिए उच्च न्यायालय के प्रशासनिक और न्यायिक कामकाज को रोकने का फैसला किया है। राजस्थान में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को सुबह 10.30 बजे तक राज्य में 693 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में आज सुबह तक 14 हजार 451 सक्रिय मामले हैं। जबकि कुल संक्रमितों का आंकड़ा 61 हजार 989 तक पहुंच गया है।

Related News