दोस्तों, आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी प्रत्‍याशियों की पहली सूची अभी तक जारी नहीं कर पाई है। जबकि बीजेपी की तरफ से 162 प्रत्‍याशियों की घोषणा की जा चुकी है। ऐसे में कांग्रेस से टिकट की कतार में लगे कई प्रत्‍याशियों का धैर्य जवाब देने लगा है। कांग्रेस विधायक रमेश मीणा ने कहा है कि वह पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे।

बता दें कि राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष उपनेता रमेश मीणा सपोतरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं। रमेश मीणा ने 16 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की घोषणा की है। इससे पूर्व कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हरीश चौधरी बायतू विधानसभा से तथा पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी गुड़ामालाणी सीट से अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की बीच दावेदारी तेज हो चुकी है। ऐसे में ये दोनो वरिष्ठ नेता विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हांलाकि इस बार राजस्थान में कांग्रेस मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी।

ऐसा माना जा रहा है कि अशोक गहलोत अपनी परंपरागत सीट सरदारपुरा से चुनाव लड़ेंगे जबकि सचिन पायलट दौसा या अजमेर सीट से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि सचिन पायलट लोकसभा चुनाव 2014 में अजमेर से चुनाव हार गए थे। इससे पहले वह दौसा और अजमेर से सांसद रह चुके हैं।

Related News