राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल रात अपने आवास पर परिषद की बैठक के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र को अपने तीन मंत्रियों के इस्तीफे सौंपने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। राज्यपाल ने गोविंद सिंह डोटासरा, हरीश चौधरी और रघु शर्मा के तीनों इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अशोक गहलोत के रविवार को अपने मंत्रिमंडल में पंद्रह नए चेहरों को शामिल करने की संभावना है, जिनमें से चार कनिष्ठ मंत्री और एक बसपा विधायक होने की संभावना है.

अशोक गहलोत के कैबिनेट फेरबदल में सावधानी से अपनी लड़ाई चुनते हुए अनुसूचित जाति वर्ग के और चेहरे दिखाई देंगे और साथ ही सचिन पायलट खेमे के कुछ मंत्री भी नजर आएंगे।

शपथ लेने वाले नए मंत्री हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश बरवा, भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल और शकुंतला रावत हैं।

जाहिदा, बृजेंद्र सिंह ओला, राजेंद्र दुर्हा और मुरलीलाल मीणा उन लोगों में शामिल होंगे जो राज्य के नए मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

पिछले साल मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत करने वाले गहलोत के समर्थकों को समायोजित करने की मांग को लेकर यह फेरबदल किया गया है।

Related News