जयपुर: राजस्थान के करौली में आग लगने की घटना के बाद राजस्थान में गहलोत सरकार सवालों के घेरे में है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा ने राज्य सरकार पर हमला किया है। भाजपा इस मुद्दे को लेकर आज राज्य में गहलोत सरकार के खिलाफ धरना देगी। भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल करौली में पुजारी के परिवार से भी मिलने जाएगा।

करौली में एक पुजारी को जलाने के मामले में भाजपा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी को अब राजस्थान जाना चाहिए। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। करौली धौलपुर से सांसद मनोज राजोरिया ने पुजारी के परिवार को 50 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

कैलाश पुत्रा कडू मीणा, शंकर, नमो, रामलखन मीणा, आदि ने बुचाना गाँव में मंदिर की भूमि पर कब्जा करने के लिए थैच लगा रहे थे, जो करौली में पोटरा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। जब पुजारी ने अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण करने से रोका, तो उन्होंने पेट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया। पुजारी का शरीर आगजनी में बुरी तरह झुलस गया था। परिवार ने पहले पुजारी को पोटरा अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन स्थिति गंभीर होने पर उन्हें जयपुर रैफर कर दिया गया। पुजारी का गुरुवार शाम 7 बजे जयपुर में इलाज के दौरान निधन हो गया।

Related News