पॉलिटिकल डेस्क। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनाने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने चुनावी वादों को लेकर मीडिया से बातचीत की। आपको बता दे तीनों राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गाँधी ने दस दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ़ करने का वादा किया था। अपने इस वादे के बारे में बोलते हुए राहुल ने मीडिया के सामने कहा कि, तीनों ही राज्यों में किसानों का कर्ज जल्द ही माफ कर दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मीडियकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा, "राजस्थान के किसानों मैं आपसे यह कहना चाहता हूँ कि आप सभी का कर्जा जल्द ही माफ़ कर दिया जाएगा। राहुल ने इस दौरान राफेल मुद्दे को लेकर एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इस डील के जरिये एक उद्योगपति को 30 हजार करोड़ रुपये का लाभ दिया हैं।



राफेल डील पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि, राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है और विमान की कीमत पर उनका सवाल अभी भी बरक़रार हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले में मोदी सरकार को क्लीन चिट दिए जाने के बाद भी राहुल अपनी बातों पर अडिग रहे। उन्होंने राफेल सौदे को लेकर सभी आरोपों को फिर से दोहराया। उन्होंने कहा कि, राफेल मामले में हमारी संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग नहीं मानी गई।

Related News