नई दिल्ली: कांग्रेस ने मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में एनईईटी 2020-जेईई की कोरोना महामारी की जांच के विरोध में शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अभियान चलाया और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता से आवाज उठाने को कहा।

हैशटैग 'स्टूडेंट सुरक्षा के लिए' के ​​साथ सोशल मीडिया पर अभियान चलाने के अलावा, कांग्रेस ने देश भर में केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर एक सिट-इन कार्यक्रम भी आयोजित किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया और लिखा, "लाखों परेशान छात्रों के साथ अपनी आवाज़ को जोड़ो। आओ, सरकार से छात्रों को सुनने के लिए कहें।" कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने इस अभियान के तहत वीडियो जारी किया और मांग की कि परीक्षा स्थगित कर दी जाए।

वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने कहा है कि "कांग्रेस पार्टी NEET 2020-JAS परीक्षा को स्थगित करने के लिए छात्रों की मांग का समर्थन करती है।" असम और बिहार जैसे बाढ़ प्रभावित राज्यों के छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कांग्रेस छात्रों के साथ खड़ी है। "वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है," भाजपा सरकार का मनमाना रवैया NEET 2020- JEE की परीक्षाओं में आने वाले 2.5 मिलियन छात्रों के जीवन को खतरे में डाल रहा है। छात्रों के माता-पिता भी इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। भाजपा सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

Related News