नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति और लगातार गिरती जीडीपी को लेकर चिंतित हैं। इसी चिंता में वह हर रोज मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। अब, हाल ही में, उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। दरअसल, उन्होंने आज केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए एक ट्वीट किया है। आप देख सकते हैं कि उन्होंने अपने ट्वीट में भारत के सामने पाकिस्तान और अफगानिस्तान की स्थिरता के लिए केंद्र पर निशाना साधा है।

एक ट्वीट में राहुल ने लिखा, "भाजपा सरकार की एक और जबरदस्त उपलब्धि। पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोविद को हमसे बेहतर तरीके से संभाला।" जोड़ने के लिए, आईएमएफ की रिपोर्ट ने इस वित्तीय वर्ष में भारत की जीडीपी वृद्धि में 10 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान लगाया है। इतना ही नहीं, बल्कि यह भी कहा कि भारत की वृद्धि बांग्लादेश से कम है। राहुल गांधी ने हालांकि अपने ट्वीट में आईएमएफ के आंकड़ों का भी हवाला दिया है। अपने ट्वीट के साथ, उन्होंने भारत के सकल घरेलू उत्पाद में 10 से युक्त एक चार्ट भी साझा किया है। 30% की गिरावट का अनुमान दिखाया गया है।


ठीक है, आप देख सकते हैं कि कोरोना महामारी के दौरान बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार, चीन और भूटान के सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि देखी जा रही है। श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और भारत की जीडीपी में गिरावट देखी जा रही है। भारत की जीडीपी पाकिस्तान और अफगानिस्तान से अधिक में गिरावट दिखा रही है। इतना ही नहीं, बल्कि चार्ट से यह भी पता चलता है कि अगले वित्त वर्ष में अफगानिस्तान की जीडीपी में 5 प्रतिशत और पाकिस्तान की जीडीपी में 40 प्रतिशत की गिरावट आएगी। भारत की जीडीपी -10.30 प्रतिशत हो सकती है।

Related News