देहरादून : अंकिता हत्याकांड में पुलिस द्वारा जांच अभी भी लगातार जारी है. इस बीच अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तराखंड की बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि अंकिता की मौत इसलिए हुई क्योंकि उन्होंने वेश्या बनने से इनकार कर दिया था। एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा पर सवाल उठाते हुए कहा कि वे महिलाओं को दूसरे दर्जे के नागरिक के रूप में देखते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा रही है कि वे महिलाओं को दूसरे दर्जे के नागरिक के रूप में देखते हैं। आपने कई बार सुना होगा कि किसी महिला से छेड़छाड़ करने के बाद वह कहता है कि उसके साथ छेड़छाड़ करना उसकी गलती है। इसका सबसे शर्मनाक उदाहरण हाल ही में सामने आया है. हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड की। मुझे नहीं पता कि आप लोगों को इसकी जानकारी है या नहीं। राहुल गांधी ने आगे कहा, 'एक बीजेपी नेता जिसके बेटे होटल चलाते हैं, एक युवती पर वेश्या बनने का दबाव बना रहा था. जरा सोचिए बीजेपी के एक नेता का बेटा एक लड़की पर वेश्‍या बनने का दबाव बना रहा है. उसके पास व्हाट्सएप पर एक संदेश है जिसमें उसने वेश्या बनने से इंकार कर दिया है। वे लोग उसे वेश्या बनने के लिए 10,000-15,000 ऑफर देते हैं। जब हमारी बहन ने वेश्या बनने से इनकार किया तो उसकी हत्या कर दी गई और उसका शव नहर में मिला। भाजपा भारत में महिलाओं के साथ ऐसा व्यवहार करती है। इस पर कौन कार्रवाई करेगा? इस पर लोग खुद कार्रवाई करेंगे। क्या कर रहे हैं राज्य के सीएम? उन्होंने होटल को ध्वस्त कर सबूत नष्ट कर दिए ताकि किसी को सबूत न मिल सके। यह बीजेपी की सोच है।


वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ने अंकिता भंडारी हत्याकांड के दोषियों को जल्द से जल्द न्याय दिलाने के लिए अदालत से 'फास्ट ट्रैक कोर्ट' बनाने का अनुरोध किया है. यहां मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में धामी के हवाले से कहा गया, ''हमारी सरकार ने माननीय अदालत से अनुरोध किया है कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाया जाए.''

Related News