भारतीय राजनीति से जुड़ी सटीक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए यह बयान जारी किया कि वह अपने नेताओं का इस्तेमाल अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के खिलाफ महौल बनाने के लिए कर रही है। भाजपा ने बयान दिया है कि राम के जन्मस्थान पर ही मंदिर बनेगा।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राम देश की आत्मा हैं। राम मंदिर के तोड़ जाने के बाद लोगों ने उसके लिए 500 सालों तक लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि 1992 में बाबरी मस्जिद ढहाने और राम मंदिर निर्माण को लेकर शशि थरूर ने जो बयान दिया है, वह राहुल गांधी का ही नजरिया हो सकता है। दरअसल राहुल गांधी और शशि थरूर नहीं चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बने।

बता दें कि रविवार को चेन्नई में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल द हिंदू लिट फॉर लाइफ डायलॉग 2018 में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राम मंदिर के मुद्दे पर एक विवादित बयान दिया। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी अच्छा हिंदू ये नहीं चाहेगा कि मस्जिद का ढांचा गिराकर राम मंदिर बने।

गौरतलब है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस और राम मंदिर निर्माण को लेकर दिए गए शशि थरूर के बयान के बाद जब बवाल मचा तो उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। यह उनकी निजी राय है, इससे कांग्रेस पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।

Related News