अमृतसर : पंजाब में सरकारी कर्मचारियों को अभी तक अगस्त महीने का वेतन नहीं मिला है. सत्ता के गलियारों में चर्चा है कि राज्य में भगवंत मान सरकार को धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है और सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिए भी पैसे नहीं हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक अमूमन सरकारी कर्मचारियों को हर महीने की पहली तारीख को वेतन मिल जाता है, लेकिन छह दिन बाद भी कर्मचारियों का पिछले महीने का वेतन नहीं दिया गया है. इससे पहले चालू वित्त वर्ष में, पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली सरकार को केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी शेयर के रूप में 16,000 करोड़ रुपये दिए गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य सरकार को इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के लिए जीएसटी शेयरों का भुगतान किया गया है और उसके बाद जून के महीने में जीएसटी व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया था। यही कारण है कि राज्य सरकार की कमाई लगभग बंद हो गई है और धन की कमी हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि मार्च में भगवंत मान सरकार के सत्ता में आने के बाद से कर्मचारियों का वेतन समय से नहीं आ रहा था, लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है कि कर्मचारियों के वेतन में देरी हो रही है. पंजाब में भगवंत मान की सरकार बने अभी 5 महीने ही हुए हैं.

Related News