प्रियंका गांधी के राजनीति के मैदान में कुदने से भाजपा की बेचैनी बढ़ गई है। प्रधानमंमंत्री नरेंद्र मोदी भी अच्छी तरह जानते हैं है कि उन्हें नेहरू गांधी परिवार से ही कड़ी चुनैती मिलेगी। वैसे तो राहुल गांधी इधर कुछ दिनों खास कर गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद से भारतीय राजनीतिक फलक पर मजबूती से उभरे है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के जीतने से राहुल गांधी का कद बढ़ा है,और अब बहन प्रियंका का पदार्पण अब राजनीति में होने जा रहा है।

अब प्रियंका के सक्रिय राजनीति में उतरने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह बढ़ा है। राहुल गांधी ने सही समय पर अपनी बहन को सामने लाकर सार्थक निर्णय किया है। अब लगता है की राजनीति में प्रियंका का भी इंदिरा गांधी की तरह चमकने की तो इसकी काफी संभावनाएं है। ऐसे राजनीती के बारे में प्रियंका का काफी नॉलेज है क्योंकि सक्रिय रूप से राजनीति में नहीं रहने पर भी प्रियंका अपने भाई राहुल गांधी और मां सोनिया गांधी के राजनीतिक कार्यों में हाथ बटाती रही है।

अब प्रियंका के सक्रिय राजनीति में एक बात और जुड़ गयी है। जनता का ऐसा मन्ना है कि प्रियंका हु बाहु अपने ग्रैंड मां इंदिरा गाँधी की तरह दिखती है। ये तो सच है कि इंदिरा गाँधी सच में अपनी दादी की तरह दिखती है।

Related News