देश-दुनिया से जुडी हर वो खबर ... जो आपको जानना हैं जरुरी। राजनीति और सैन्य क्षेत्रों से जुडी लेटेस्ट और रोचक ख़बरों के लिए चैनल को फॉलो करें।

शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान राहुल गाँधी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख आनंद शर्मा और श्रीलंका के कुछ ख़ास अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में राहुल गाँधी और रानिल विक्रमसिंघे के बीच दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की गई।

विक्रमसिंघे से मुलाकात के बाद राहुल गाँधी ने फेसबुक पोस्ट किया। जिसमें लिखा कि, श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से हमारी मुलाकात अच्छी रही। उन्होंने लिखा दोनों देश ऐतिहासिक और सांस्कृतिक तौर पर एक-दूसरे के काफी करीब हैं। बता दे, श्रीलंका के प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को भारत आये हुए हैं। इस यात्रा के तहत दोनों देशों के बीच कारोबार, निवेश, नौवहन सुरक्षा अन्य क्षेत्रों में संबंधों को मजबूती देना हैं।

अपनी भारत यात्रा के दौरान शनिवार को श्रीलंका के पीएम विक्रमसिंघे और भारत के पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच उत्तरी श्रीलंका में आवासीय परियोजना सहित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होगी। इसके अलावा वे गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाक़ात करेंगे।

दोस्तों श्रीलंका के पीएम विक्रमसिंघे के भारत दौरे पर विभिन्न नेताओं से उनकी मुलाकात के बारे में अपनी प्रतिक्रिया हमें कमेंट बॉक्स में जरूर देवें।

Related News