प्रधानमंत्री मोदी आज एमपी के किसानों को संबोधित करेंगे


भोपाल: इस समय किसानों का आंदोलन चल रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित करने वाले हैं। आज प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के किसानों को नए कृषि कानूनों के लाभों के बारे में बताने जा रहे हैं। कृषि कानूनों को लेकर किसान दिल्ली से सटे सीमाओं पर अटके हुए हैं।

रायसेन जिले में आज राज्य स्तरीय किसान कल्याण सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन का राज्य की लगभग 23 हजार ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

रायसेन जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के माध्यम से, राज्य सरकार किसान कल्याण योजना के तहत राज्य के 35 लाख से अधिक किसानों को 1600 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने जा रही है। इस बारे में पहले ही घोषणा की जा चुकी है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज इस राशि को किसानों के खाते में सीधे हस्तांतरित करने जा रहे हैं, ताकि एक क्लिक के माध्यम से खरीफ फसलों को अधिक बारिश और कीट रोग के कारण क्षतिपूर्ति की जा सके।

Related News