नई दिल्ली। रामनाथ कोविंद से मिलकर नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सरकार बनाने का दावा किया है। इस मुलाकात के बाद राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 75 (1) के तहत, राष्ट्रपति कोविंद ने आज भारत में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी को नियुक्त किया। इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शपथ ग्रहण का भी न्योता दिया।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने मुझे नवनिर्वाचित पीएम का पत्र सौंपा और आगे की कार्यवाही करने का कहा। राष्ट्रपति ने आज मुझे प्रधानमंत्री के रूप में नामित करते हुए पत्र दिया। देश ने मुझे बहुत बड़ा जनादेश दिया है और जनादेश लोगों की उम्मीदों के साथ आया है।


मोदी ने कहा कि सरकार आगे भी तेज गति से काम करेगी। सबका साथ, सबका विकास देश का मंत्र है। हमारी सरकार जन आकांक्षाओं पर खरी उतरेगी। मैं एक बार फिर राष्ट्र के लोगों को धन्यवाद देता हूं और उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि नए सरकार आपके सपनों और उम्मीदों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में एनडीए प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।

अमेठी में सांसद स्मृति ईरानी के करीबी नेता की हुई हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी

भाजपा नेता किया दावा, कहा-90 दिनों में गिर सकती है पश्चिम बंगाल की सरकार

Related News