हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के साथ अपना गठबंधन तोड़ते हुए नीतीश कुमार ने नीतीश कुमार द्वारा एक बार फिर अपनी सरकार बना ली गई । आपको बता दें कि नीतीश कुमार द्वारा भारतीय जनता पार्टी से अपना प्रबंधन तोड़ते हुए तेजस्वी यादव के साथ में ले गए और वहां पर आरजेडी के विरोध में अब उन्होंने खड़ी बीजेपी के को साथ छोड़ते हुए एक बार फिर अपनी प्रदेश में सरकार बना ली है और इस बार उन्होंने यह सरकार नीतीश कुमार एवं तेजस्वी यादव के साथ मिलकर बनाई है। आपको बता दें कि इस नई सरकार में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का दिया गया है।


इसके अलावा आपको बता दें कि नीतीश कुमार को लेकर लगातार यह बात कही जा रही है कि जिस तरह से बिहार की राजनीति में आकर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ा है अब उम्मीद जताई जा रही है कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा के चुनावों के लिए वह विपक्ष का चेहरा हो सकते हैं पुलिस अब इस बात को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव द्वारा प्रतिक्रिया दी गई है।

वहीं, जब अखिलेश यादव से विपक्ष की तरफ से पीएम पद के लिए नीतीश कुमार को बतौर उम्मीदवार सवाल किया गया, तो उन्होंने ममता बनर्जी का और तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव का नाम लिया।

नहीं इसके अलावा आपको बता दें कि नीतीश कुमार को लेकर लगातार उनके खुद के द्वारा भी इस तरह की बयानबाजी की जा रही है जिसमें वह खुद को विपक्ष का चेहरा होना और प्रधानमंत्री के चुनाव लड़ने की उम्मीद जता रहे हैं।

Related News