आपको बता दें कि इस समय देश में उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान जारी है और इसे लेकर शनिवार को संसद भवन में मतदान शुरू हुआ वहीं शुरुआती मतदान से ही अब एनडीए के उम्मीदवार जगदीश धाकड सबसे आगे बताए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि विपक्षी दलों में उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक बार फिर मतभेद सामने आ गया ऐसा ही मतभेद राष्ट्रपति के चुनाव में देखने को भी मिला था पुलिस स्टाफ नहीं बताया गया कि आज टीएमसी के किसी भी सांसद ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कौन वाली तृणमूल कांग्रेस के नाम की घोषणा पर पहले में सहमति नहीं बनाने की कोशिश का हवाला देते हुए मतदान प्रक्रिया से अपने आप को दूर रखने की बात की है।

हालांकि इस समय एनडीए गठबंधन के पास मतदान को जीतने के लिए उचित संख्या है इसके बावजूद भी अब वह लगातार बड़ी जीत की उम्मीद कर रहे हैं।

वहीं दूसरी और 80 साल की कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अल्वा और राजस्थान के राज्यपाल के रूप में काम कर चुकी अल्वा को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने अपना हाथ पीछे खींच लिया है। वहीं इसे लेकर आपको बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और आम आदमी पार्टी ने इसके साथ-साथ तेलंगाना राष्ट्र समिति ने अल्वा के लिए अपना समर्थन दिया है।

कैलाब आपको बता दें कि आज शाम तक राष्ट्रपति के चुनाव के नतीजा आने की उम्मीद जताई जा रही है और मतदान सुबह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक के लिए रखा गया है। आपको बता दें कि 11 अगस्त को उप राष्ट्रपति के रूप में नया उपराष्ट्रपति शपथ लेगा और 10 अगस्त को अभी राष्ट्रपति रह रहे एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल खत्म होगा

Related News