हाल ही में महाराष्ट्र की राजनीति में जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी द्वारा उद्धव ठाकरे की सरकार को हटाया गया और एकनाथ शिंदे ने अपनी सरकार बनाई इसके बाद अब खबर आ रही है कि इससे बाद नीतीश कुमार अब एनडीए के साथ अपना गठबंधन तोड़ सकते हैं और एक बार फिर लालू प्रसाद यादव के साथ अपना गठबंधन कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि अब नीतीश कुमार को गठबंधन तोड़ सकते हैं और एक बार फिर लालू प्रसाद यादव के साथ गठबंधन बना सकते हैं आपको बता दें कि इससे पहले वह लालू प्रसाद यादव की पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ कर भारतीय जनता पार्टी के साथ बीच कार्यकाल में सरकार बनाने के लिए पहुंच गए थे।

वही अब पिछले कुछ समय से लगातार नीतीश कुमार के संबंध लालू प्रसाद यादव से और उनके बेटे से बनते हुए दिखाई दे रहे हैं वहीं लगातार व भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी से दूरी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पर हाल ही में खबर आई थी कि नीतीश कुमार नीति आयोग द्वारा की जा रही बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली नहीं पहुंचे थे और इसके लिए उन्होंने बीमार होने का बहाना और कारण बताया था वहीं दूसरी और उसी दिन वह किसी और कार्यक्रम में बिहार में दिखाई दिए थे।

अब ऐसे में लगा था लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या नीतीश कुमार अब उद्धव ठाकरे की सरकार के साथ जो हाल हुआ है उसे देखकर डर गए हैं और इसे लेकर अपना मन बदल चुके हैं।

Related News