मेरठ: पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश से कई घटनाएं सामने आई हैं। इस बीच, सेना की खुफिया सूचना ने राज्य के मेरठ शहर के छावनी क्षेत्र से रविवार को एक वर्दी पहने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा है। सेना की खुफिया जानकारी ने पूछताछ के बाद मेरठ पुलिस को सौंप दिया। थाना इंचौली में सेना के अधिकारियों की ओर से इसकी सूचना दी गई है। पीए, अविनाश पांडे ने कहा कि अपराधी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी ओर, कई जांच एजेंसियों ने पुलिस स्टेशन में भाग लिया और संदिग्ध से लंबी पूछताछ की। पूछताछ में सामने आया है कि वह भगत लाइनों के पास सेना की वर्दी रखने वाले टेलर के साथ नौकरी करता था। वहां से उसे यह वर्दी मिली है। सेना की वर्दी पहनने का लक्ष्य क्या था, इस पर खोज चल रही है। वही इंचौली पुलिस ने बताया कि संदिग्ध संजय निवासी मोदीनगर, जिला गाजियाबाद को हिरासत में ले लिया गया है। अपराधी इंचौली के मसूरी गांव का रहने वाला था। इस मामले की अब पुलिस जांच कर रही है।

दूसरी ओर, राज्य के कानपुर शहर में कोरोना से शनिवार को 10 और मरीजों की मौत हो गई। 368 नए संक्रमित मिले। संक्रमण से मरने वालों की संख्या 526 हो गई है। कुल संक्रमित 19892 और 14582 स्वस्थ हैं। इनमें अस्पतालों और घर के अलगाव में संक्रमण मुक्त होना शामिल है। सक्रिय मामले 4784 हैं। तीन कोरोना संक्रमित मरीज एक अस्पताल में मारे गए, तीन अस्पताल में और एक रीजेंसी में, नारायण मेडिकल कॉलेज, ग्रेस हॉस्पिटल और रामा मेडिकल कॉलेज में।

Related News