विजयवाड़ा: आखिरी दिन विजयवाड़ा कोविद केयर सेंटर में आग लग गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इसे रु। प्रदान करने की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में से प्रत्येक को 2 लाख। इसके साथ ही लोगों को 50 हजार रुपये की मदद देने की भी बात कही गई है। इससे पहले, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि '50 -50 लाख रुपये पीड़ित परिवार को मुआवजे के रूप में दिए जाएंगे। '

प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा हाल ही में कहा गया है कि, मुआवजे के रूप में, मृतकों के परिवारों को दो लाख रुपये की सहायता प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि '50 हजार रुपये आग की वजह से घायल लोगों को दिए जाएंगे।' आपको यह भी बता दें कि विजयवाड़ा इलाके में गोल्डन पैलेस होटल में बने कोविद केयर सेंटर में आग लगने के समय लगभग 30 मरीज भर्ती थे। इसके साथ ही अस्पताल के 14 कर्मचारी भी वहां मौजूद थे। रविवार तड़के करीब 5 बजे यहां आग लगी।

सब लोग कोविद केंद्र में इधर-उधर भागने लगे। पुलिस और फायर ब्रिगेड को तुरंत सूचना दी गई और 25 मिनट में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गईं। उसके बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया, लेकिन फिर भी इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। अन्य मरीज भी घायल हो गए, जिनका इलाज अभी भी चल रहा है। इस घटना के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री मुख्यमंत्री अमित शाह, जगनमोहन रेड्डी और कई अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त किया।

Related News