प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (9 अक्टूबर, 2021) को नई दिल्ली में अपने डेनिश समकक्ष मेटे फ्रेडरिकसेन से मुलाकात की, जो भारत की अपनी पहली राजकीय यात्रा पर हैं।

पीएम मोदी ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में मेटे फ्रेडरिकसेन का स्वागत किया।राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत के बाद बोलते हुए, फ्रेडरिकसन ने कहा कि वह एक महत्वाकांक्षी भारत सरकार को भारत और बाकी दुनिया में हरित संक्रमण ( green transition) के मुद्दे की जिम्मेदारी लेते हुए देखती हैं।

डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अपनी नई दिल्ली यात्रा को दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने के माध्यम से देखती हैं और डेनमार्क भारत को एक करीबी भागीदार मानता है।


डेनमार्क के प्रधान मंत्री ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत समारोह में गार्ड ऑफ ऑनर का भी निरीक्षण किया। तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, फ्रेडरिकसन राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। वह थिंक टैंक, छात्रों और नागरिक समाज के सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगी।विदेश मंत्री (ईएएम) एस जयशंकर ने भी मेटे फ्रेडरिकसेन से मुलाकात की।

Related News