नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कुछ ही दिन बचे हैं, सभी राजनीतिक दलों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। आज बिहार में दो राष्ट्रीय नेताओं की बड़ी रैलियाँ हैं, जहाँ एक ओर बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक पीएम मोदी तीन रैलियों को संबोधित करने वाले हैं, जबकि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भागलपुर के नवादा और कहलगाँव के हिसुआ में दो जनसभाएँ करेंगे।

जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार बिहार चुनाव में हर दिन चार-पांच रैलियां कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए डिजिटल रैलियां भी कर रहे हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में विपक्षी खेमे में चुनावी मैदान में उतरे हैं। वह हर दिन आठ-नौ रैलियों के वोटों को संबोधित कर रहे हैं, अपनी पार्टी और कांग्रेस और अन्य गठबंधन दलों के लिए वोट मांग रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शुक्रवार को राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे। वह भागलपुर के नवादा और कहलगांव में हिसुआ में दो जनसभाएं करेंगे। कांग्रेस और राजद के सूत्रों को जानकारी देने पर बताया गया है कि ग्रैंड अलायंस से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हिसुआ में राहुल गांधी के साथ मौजूद रहेंगे। हिसुआ में, कांग्रेस उम्मीदवार नीतू सिंह को भाजपा के निवर्तमान विधायक अनिल सिंह के खिलाफ खड़ा किया गया है।

Related News