नई दिल्ली: बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा दुर्गा पूजा पर ध्यान केंद्रित कर रही है ताकि मतदाताओं को आकर्षित किया जा सके। पिछले साल, अमित शाह ने कोलकाता में साल्ट लेक में एक दुर्गा पूजा का उद्घाटन किया। इस बार, भाजपा बंगाल में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पीएम मोदी की छवि को भुनाने की तैयारी कर रही है।

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को 10 जिलों में 69 दुर्गा पूजा पंडालों का शुभारंभ किया। उद्घाटन प्रक्रिया अगले दो दिनों तक व्यक्तिगत रूप से जारी रहेगी। 22 अक्टूबर को, पीएम मोदी केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा संचालित एक सांस्कृतिक केंद्र EZCC में भाजपा के महिला मोर्चा और उसके सांस्कृतिक विंग द्वारा आयोजित की जा रही दुर्गा पूजा में भाग लेंगे। दुर्गा पूजा के पहले दिन, पीएम मोदी बंगाल के लोगों को कई वीडियो प्लेटफार्मों पर बधाई देंगे। इस स्थल को देवी दुर्गा की पूर्ण आकार की प्रतिमा के साथ विशेष दुर्गा पंडाल के रूप में सजाया जाएगा।

राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने जोर देकर कहा कि पार्टी दुर्गा पूजा के आयोजन में सीधे भाग नहीं ले रही है, लेकिन अगर सांस्कृतिक विंग और महिला विंग कुछ करना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है। सीएम बनर्जी ने पूजा पंडालों में अपनी उपस्थिति इतनी मजबूत कर ली है कि अतीत में कुछ पंडालों में, माँ दुर्गा की मूर्तियों को भी देखा गया था, उनके जैसे कपड़े पहने हुए और यहाँ तक कि ट्रेडमार्क हवाई चप्पलें, और माँ दुर्गा की मूर्तियाँ भी देखी गई हैं। ।

Related News