नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश के नगरोटा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के मामले में, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल, विदेश सचिव के साथ-साथ सभी खुफिया एजेंसियों के अधिकारी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि आतंकी 11/26 सालगिरह पर किसी बड़े हमले को अंजाम देने के मूड में थे।

खुफिया इनपुट के बाद, पुलिस द्वारा नगरोटा इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई और हर ब्लॉक पर वाहनों की जबरदस्त तलाशी ली गई। इस बीच, सैनिकों ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर कश्मीर की ओर जाने वाले एक ट्रक को करीब 4.20 बजे तलाशी के लिए रोका। लेकिन चेकिंग के दौरान रुकते ही ट्रक ड्राइवर कार से भाग गया।

जब सुरक्षा बलों ने ट्रक की तलाशी ली, तो उसमें छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की ओर भाग गए। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पीछा किया और जवाबी कार्रवाई की। जाबांज सैनिकों द्वारा लगभग तीन घंटे की कार्रवाई में सभी चार आतंकवादी मारे गए। गोलीबारी के कारण ट्रक में आग लग गई। यह बड़े पैमाने पर गोला-बारूद से भरा था।

Related News