भारत के स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए हर घर में तिरंगा फहराने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने वाला 'हर घर तिरंगा' अभियान कल से शुरू होगा। दरअसल, 'आजादी का अमृत' उत्सव के तत्वावधान में चलाया जा रहा यह अभियान लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगा रहा है और भारत के राष्ट्रीय ध्वज के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है. हालांकि इन सबके बीच अभियान को मिल रहे समर्थन से पीएम मोदी भी अभिभूत हैं।

दरअसल, पीएम मोदी ने अमृत महोत्सव के एक वीडियो ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा, ''हर घर तिरंगा अभियान को लेकर देशवासियों में जिस तरह का उत्साह और जोश देखा जा रहा है, वह देश की एकता और अखंडता की अटूट भावना का प्रतीक है। " यही भावना अमृत काल में भारत को नई ऊंचाईयों पर ले जाने वाली है। केंद्र सरकार ने पहले ही राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से आग्रह किया है कि वे राष्ट्रीय नायकों का आभार व्यक्त करने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रोत्साहित करें।

आजादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार द्वारा प्रगतिशील भारत के गौरवशाली इतिहास और इसके लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए की गई एक पहल है। जी हाँ और इस महत्वपूर्ण अवसर पर आप सभी को 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक अपने घरों में झंडा फहराने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। झंडे के साथ सेल्फी पोस्ट करें।

Related News