देश भर में शिक्षा को एक नया स्तर देने के लिए अब केंद्र सरकार द्वारा एक नई योजना की शुरुआत करने का ऐलान कर दिया गया है। इस मामले में जानकारी देते हुए बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में मॉडल स्कूल विकसित करने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की गई है।

हालांकि आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय एवं अन्य स्कीमों द्वारा पहले से ही भारत सरकार द्वारा शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए कई स्कूलों का संचालन किया जा रहा है। अब इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक और स्कीम की शुरुआत करते हुए देश भर में 14500 मॉडल स्कूलों को तैयार किए जाने का लक्ष्य किया गया है।

बताया जा रहा है कि इन 14500 मॉडल स्कूल को विकसित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा श्री योजना का ऐलान किया गया है जिसके तहत यह स्कूल है देशभर के अलग-अलग कोनों में बनाई जाएगी ताकि देश भर में बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान की जा सके।

भारत में शिक्षा का स्तर खासकर के सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर भी हक ही चिंताजनक है ऐसे में क्या यह भारत सरकार द्वारा लाई गई कि कुछ इसमें बदलाव ला सकेगी यह आने वाला समय ही बता सकेगा।

Related News