हाल ही में यूरोपीय संघ और यूक्रेन ने शांति समझौते को स्वीकार करने के लिए दोनों पक्षों को रूस के साथ संबंधों को गहरा करने का वचन दिया। यूरोपीय संघ और यूक्रेन ने क्रीमिया पर शांति समझौते का सम्मान करने के लिए रूस के संघ के साथ अपने संबंधों को बढ़ाने के लिए मंगलवार को प्रतिज्ञा की। "यूरोपीय संघ यूक्रेन का सबसे बड़ा और सबसे जिम्मेदार भागीदार बना रहेगा," यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने वार्ता के बाद यह बात कही। ब्रसेल्स में यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की। ”और इसमें यह भी शामिल है कि राष्ट्र यूक्रेन के साथ अपने संबंधों को और भी गहरा करना चाहता है।

आज की बैठक में यूक्रेन के पूर्व, नागरिक समाज और 60 मिलियन € की जलवायु के समर्थन में तीन नए वित्तीय समझौतों पर चर्चा हुई। यूरोपीय संघ ने 2014 के बाद से अपने सुधार कार्यों में यूक्रेन की सहायता के लिए अनुदान और ऋण में € 15 बिलियन से अधिक गोल किया है। मिशेल और यूनियन के शीर्ष राजनयिक, जोसेफ बोरेल, दोनों ने चुनावी, भूमि और बैंकिंग सुधारों की प्रशंसा की।

बैठक के बाद, बोरेल ने संवाददाताओं से कहा कि परिणाम उनके लिए हैं जबकि पिछले चार वर्षों में द्विपक्षीय व्यापार में 65 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। एसोसिएशन समझौते में अभी भी कई खुलासे होने बाकी हैं "लेकिन यूरोपीय संघ के अधिकारियों ने इस बात पर भी जोर दिया कि विशेष रूप से कानून के शासन के लिए चिंताओं के साथ, और भ्रष्टाचार और निहित ध्यान के खिलाफ लड़ाई की जरूरत है। हम (यूक्रेन) का समर्थन जारी रखेंगे। क्योंकि आपकी वृद्धि हमारी प्रगति होगी और आपकी सुरक्षा हमारी सुरक्षा होगी। ", बोरेल ने कहा," राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने संघर्ष को सुलझाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। हम रूस से आह्वान करते हैं, "वह चले गए।" मिन्स्क समझौतों के पूर्ण कार्यान्वयन के लिए संघ के समर्थन को दोहराते हुए।

Related News