पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ होने वाले अत्याचार को लेकर एक और खुलासा हुआ है, अमेरिका का दावा है कि पाकिस्तान हिंदू और ईसाई लड़कियों को चीन में दासी बताकर बेचता है. वहां उनकी जबरन शादी भी करवाई जाती है।

यूएस एडमिनिस्ट्रेशन में रिलीजियस फ्रीडम डिपार्टमेंट के सीनियर ऑफिसर सैमुअल ब्राउनबैक ने इस रैकेट के बारे में अपनी नयी रिपोर्ट में खुलासा किया है,अमेरिकी डिप्लोमैट के मुताबिक, पाकिस्तान हिंदू और ईसाई लड़कियों को चीन में दासी बताकर उनकी मार्केटिंग करता है। सैमुअल ने पाकिस्तान को लेकर कई बड़े खुलासे किये हैं, इसमें सबसे बड़ा खुलासा यही है कि चीनी नागरिक औरतों को खरीदने के लिए पाकिस्तान आते हैं और उन्हें हिंदू और ईसाई लड़कियां बेच दी जाती हैं।

धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन करने के मामलों के सामने आने के बाद अमेरिका ने चीन और पाकिस्तान समेत कुल 10 देशों पर एक्शन लिया है, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने मंगलवार को जानकारी दी कि चीन और पाकिस्तान को अब अमेरिका ने एक विशेष निगरानी सूची में डाल दिया है। अमेरिका ने करीब दस ऐसे देशों को विशेष निगरानी सूची में डाला है, जहां पर धार्मिक स्वतंत्रता को दबाया जा रहा है।

Related News