इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आखिरकार स्वीकार किया है कि उसकी जमीन का इस्तेमाल मुंबई आतंकी हमले में किया गया था और वहां से आए आतंकवादियों ने हमले को अंजाम दिया था। पाकिस्तान से एक सूची जारी की गई है, जिसमें एक दर्जन से अधिक आतंकवादियों के नाम हैं जो 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले से सीधे जुड़े थे।

पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने देश के सबसे वांछित आतंकवादियों को रिहा कर दिया है, जिनके लगभग 19 नाम मुंबई आतंकवादी हमले से जुड़े हैं। उत्सव में लश्कर-ए-तैयबा के कई आतंकवादियों का नाम लिया गया है, जिनमें इफ्तिखार अली, मोहम्मद अमजद खान, मोहम्मद उस्मान, अब्दुल रहमान और अन्य आतंकवादी शामिल हैं। पाकिस्तान ने माना है कि मुंबई आतंकी हमले की योजना और फंडिंग पाकिस्तान से ही हुई थी।

पाकिस्तान द्वारा जारी की गई सूची में उन लोगों के नाम भी शामिल हैं जिन्होंने मोटरबोट, लाइफ जैकेट सहित आतंकवादियों के लिए व्यवस्था की और उनके लिए कराची से मुंबई आने की व्यवस्था की। 26 नवंबर, 2008 को कुछ समुद्री-मार्ग के आतंकवादियों ने मुंबई पर हमला किया, जहाँ आतंकवादियों ने रेलवे स्टेशन, ताज होटल सहित कुछ अन्य स्थानों पर हमला किया, जिसमें 160 से अधिक लोग मारे गए।

Related News