नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने हाल ही में नए कोरोना फॉर्म ऑफमाइक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, दिल्ली की केजरीवाल सरकार अब कोरोना के सभी पॉजिटिव मामलों की जीनोम सीक्वेंसिंग करेगी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में इसका ऐलान किया है. आज सोमवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी सक्रिय मामलों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए रेफर किया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि होम आइसोलेशन सिस्टम में और सुधार किया जाएगा।

सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से बूस्टर डोज मंजूर करने की मांग की है। उधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की। आगे उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली में 99 फीसदी लोगों को पहली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है और 70 फीसदी लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है. साथ ही उन्होंने कहा कि आज की कैबिनेट ने दिल्ली में शिक्षक विश्वविद्यालय स्थापित करने के निर्णय को मंजूरी दे दी है, हम शिक्षकों को ई-जेनरेशन के लिए तैयार नहीं करेंगे. आप सभी को बता दें कि सीएम केजरीवाल ने यह भी बताया कि 2022 में टीचर्स यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू हो जाएंगे. यूनिवर्सिटी वर्ल्ड क्लास टीचर्स तैयार करेगी.



कैबिनेट में दूसरे फैसले की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को 31 मई, 2022 तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा। आपको पता ही होगा कि इस समय दिल्ली में नए कोरोना वेरिएंट ओमाइक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी में आज सोमवार को ओमाइक्रोन के 6 और नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद दिल्ली में ओमाइक्रोन मामलों की कुल संख्या 28 हो गई है।

Related News