जयपुर: बीजेपी और कांग्रेस के अलावा असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान में 2023 के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी कमर कस ली है. ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने शेखावाटी से चुनावी लड़ाई शुरू करने का फैसला किया है. , राजस्थान Rajasthan। जानकारी के मुताबिक ओवैसी राज्य में एआईएमआईएम को मजबूत करने के लिए 14 और 15 सितंबर को शेखावाटी क्षेत्र के 5 जिलों का दौरा करेंगे, जहां वह राज्य में पहली बार 4 जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे. बता दें कि एआईएमआईएम राजस्थान की 40 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

एआईएमआईएम प्रमुख 14 सितंबर को सीकर जिले के फतेहपुर, झुंझुनू के नवलगढ़ और नागौर के खिनवसर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं जयपुर के किशनपोल और हवामहल विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां की जाएंगी. बताया जा रहा है कि ओवैसी इस दौरे में मुस्लिम वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेंगे. शेखावाटी क्षेत्र को राजस्थान की जाट भूमि कहा जाता है, जिसे कांग्रेस का पारंपरिक वोट बैंक माना जाता है। ऐसे में ओवैसी के दौरे से कांग्रेस की टेंशन बढ़ सकती है. वहीं शेखावाटी क्षेत्र के मुस्लिम वोटर कई सालों से कांग्रेस के पक्ष में वोट करते आ रहे हैं तो अब ओवैसी के आने से समीकरण बदल सकते हैं.

बताया जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव में 30 से 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है. एआईएमआईएम का आरोप है कि राजस्थान में पहले भी अल्पसंख्यकों, दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़े हैं, ऐसे में जनता एआईएमआईएम को नए विकल्प के तौर पर देख रही है.

Related News